अरविंद केजरीवाल की फ्री बिजली स्कीम को मिली नई जगह! सोलन में वर्चुअल रैली के समय दिया फ्री बिजली का प्रलोभन

अरविंद केजरीवाल की फ्री बिजली स्कीम को मिली नई जगह! सोलन में वर्चुअल रैली के समय दिया फ्री बिजली का प्रलोभन

 

हिमाचल प्रदेश के सोलन में आज 25 जुलाई को आम आदमी पार्टी (आप) के 9,193 पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह हुआ। इस समारोह में AAP आलाकमान अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भागवत मान को भी सम्मिलित होने वाले थे। पर बारिश की कारण नहीं पहुंच पाए। उन्होंने सोलन में इस जनसभा को वर्चुअल माध्यम से संबोधित किया।

आप अध्यक्ष केजरीवाल ने इस दौरान अपने संबोधन में कहा, “चंद महीनों में ही हिमाचल प्रदेश में AAP का परिवार इतना बड़ा हो गया कि 9000 से अधिक पदाधिकारी आज शपथ ले रहे हैं। ये शपथ है ईमानदारी की, ये शपथ है देशहित की है। आज हम शपथ लेंगे कि हम हिमाचल के लोगों की तन-मन-धन से सेवा करेंगे। जरूरत पड़ी तो हम अपने देश के लिए जान भी दे देंगे। लोग महंगाई से दुखी हैं, इन्होंने खाने-पीने की चीजों पर GST लगा दिया है ऐसा तो अंग्रेज करते थे।”

अरविंद केजरीवाल ने रैली संबोधित करते हुए कहा, “हमने दिल्ली में फ्री शिक्षा, इलाज, बिजली, पानी दी। महंगाई से राहत देने का फॉर्मूला केवल आम आदमी पार्टी को आता है ये बात घर-घर जाकर बताना। पंजाब में हमारी नई-नई सरकार बनी और 1 जुलाई से बिजली फ्री भी हो गई. कोई यकीन कर सकता है? पिछली सरकारें कहती थीं ‘पंजाब घाटे में चल रहा है’ और हमने आते ही बिजली फ्री कर दी, 75 मोहल्ला क्लीनिक भी बना लिए, ये हिमाचल में भी हो सकता है।” बता दें कि AAP की सरकार बनने के बाद पंजाब में 300 यूनिट बिजली फ्री है।

इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “देश को आजाद हुए 75 साल हो गए हैं लेकिन देश आज भी वहीं का वहीं है। हम आज तन मन धन से देश को नंबर 1 बनाने की आज शपथ लेंगे। ” 75 साल में भारत को नंबर 1 होना चाहिए था लेकिन कई देश हमसे आगे निकल गए। अगर इन्हीं पार्टियों और नेताओं के भरोसे छोड़ दिया तो ये देश को और पीछे कर देंगे। अब बागडोर आपको अपने हाथ में लेनी है। अब भारत रुकेगा नहीं, नंबर 1 बन कर रहेगा।
सच तक से आकांक्षा की रिपोर्ट

Leave a Comment