आखिर क्यों रिलीज होने से पहले ही उठने लगी शमशेरा फिल्म के बायकॉट की मांग? जानिए वज़ह

आखिर क्यों रिलीज होने से पहले ही उठने लगी शमशेरा फिल्म के बायकॉट की मांग? जानिए वज़ह

 

रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर की फिल्म शमशेरा शुक्रवार यानी आज से सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। हालांकि, फिल्म के रिलीज से पहले ही सोशल मीडिया पर फिल्म को बायकॉट करने की मांग उठने लगी थी। ट्विटर पर  Boycott Shamshera हैशटैग तेजी से ट्रेंड कर रहा है। फिल्म में संजय दत्त के रोल को पर आपत्ति व्यक्त किया जा रहा है। दरअसल, लोगों का कहना है कि संजय का जो फिल्म में किरदार है, उससे हिंदू धर्म का अपमान हो रहा है। आपको बता दें कि फिल्म में संजय एक खूंखार ब्रिटिश पुलिस अफसर का किरदार निभा रहे है, जिसका नाम शुद्ध सिंह है। फिल्म में उनकी जो लुक दिखाया गया है, उसमें वे माथे पर तिलक और एक चोटी में देखे जा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर यूजर्स का कहना है कि संजय दत्त के किरदार को जिस तरह से दिखाया गया है, उससे हिंदू धर्म का अपमान हो रहा है। एक यूजर ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘हिंदू धर्म को बदनाम करने वाली फिल्मों को अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम बॉलीवुड और शमशेरा का बॉयकॉट करते रहेंगे।

दूसरे यूजर ने लिखा, ‘बॉलीवुड में आज से नहीं बल्कि लंबे समय से हिंदू धर्म का मजाक बनाया जा रहा है। आज बड़ी बजट की फिल्मों में कभी भगवान पर जोक है।’ हालांकि, लोगों का गुस्सा इतने में ही शांत नहीं हुआ। यूजर्स ने मेकर्स को और भी खरी खोटी सुनाई है।

फिल्म को करण मल्होत्रा ने डायरेक्ट किया है। रणबीर कपूर के अपोजिट वाणी कपूर सोना का किरदार निभा रही हैं। फिल्म की कहानी 19वीं सदी में काजा नाम के एक काल्पनिक शहर पर आधारित है।
सच तक से सुधांशु शेखर की रिपोर्ट

Leave a Comment