तीन दिनों के भीतर एक और क़त्ल, मंगलुरु में 23 साल के युवक की हत्या

तीन दिनों के भीतर एक और क़त्ल, मंगलुरु में 23 साल के युवक की हत्या

 

कर्नाटक में हत्याओं का सिलसिला थम नहीं रहा। अब तीन दिनों के बीच दूसरी हत्या का मामला सामने आया है। कर्नाटक के मंगलूरु के सूरतकल जिले में अज्ञात लोगों ने 23 वर्षीय युवक को हत्या कर दी है। हालांकि, कत्ल की वजह साफ नहीं है। इस समय पुलिस ने जिले के कई स्थानों पर धारा 144 लागू कर दी है। वहीं, मुस्लिम समुदाय के लोगों से घर पर ही नमाज पढ़ने की अपील की गई है। बता दें दो दिन पहले ही बेल्लारी में रहने वाले युवक की हत्या का मामला सामने आया था।

मंगलूरु पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने बताया, ‘रात करीब 8 बजे एक घटना हुई, जहां सूरतकल में कृष्णपुरा काटिपल्ला रोड के पास 4-5 लोगों ने 23 साल के युवक पर बेरहमी से हमला कर दिया। उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।’ बता दें इस हत्या के सामने आने के बाद सूरतकल में सभी बड़ी सभाओं पर रोक लगा दी गई है।

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘युवाओं के एक समूह की तरफ से उसपर घातक हथियारों से हमला किया गया था। सूरतकल पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है। सूरतकल, मुल्की, बाजपे, पनंबूर में धारा 144 लागू कर दी गई है।’ हालांकि अधिकारी एक चश्मदीद की शिकायत दर्ज कर रहे हैं, जो घटना के समय मृतक के साथ था के। सामने आई जानकारी के हिसाब से मृतक का नाम फैजल है। उसका पोस्टमॉर्टम पूरा हो चुका है और शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा है।

इस समय पुलिस ने मुस्लिम नेताओं से घरों में ही नमाज पढ़ने की अपील की है। अपील में कहा गया, ’29 जुलाई को क्षेत्र में सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी। कानून और व्यवस्था के मद्देनजर हमने सभी मुस्लिम नेताओं से घर पर ही नमाज पढ़ने की अपील की है। जल्दी उचित और निष्पक्ष रूप से न्याय होगा।’

हालांकि पुलिस विभाग द्वारा अपील किया गया है कि किसी तरह को अफवाहों पर विश्वास करने से बचें। विभाग द्वारा कहा गया साथ, ‘घटना के पीछे की वजह और दोषियों की पहचान की जांच की जा रही है… मं सभी नागरिकों से किसी अफवाहों को नहीं मानने की अपील करता हूं।’

बता दें दो दिनों पहले ही भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई थी। जब वो अपना दुकान बंद कर घर लौट रहा था तब वारदात को अंजाम दिया गया।
सच तक से आकांक्षा की रिपोर्ट



Leave a Comment